भविष्य के गर्भ में क्या छुपा है, ये कोई कह नहीं सकता लेकिन भविष्य को लेकर हमेशा से चर्चा होती रही है. आज से कई सदियों पहले दुनिया के बारे में फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल ने भविष्यवाणी की थी….पूरी दुनिया के लोग उनकी भविष्यवाणियां पर यकीन करते हैं…

माइकल डी नास्त्रेदमस का जन्म 1503 में फ्रांस में हुआ था। उन्होंने आज तक कई ऐसी भवष्यवाणियां की है जो सच हुई हैं। इनमे 1666 की लंदन में लगी भीषण आग, 1933 में अडोल्फ हिटलर का उदय, अमेरिका का पूर्व राष्ट्रपति John F. Kennedy की हत्या और कई ऐसी भविष्वाणियां शामिल है।

नास्त्रेदमस ने 2020 को लेकर भी कई ऐसी ही भविष्वाणियां की है जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

1- नास्त्रेदमस ने अनुसार 2020 में एक नए युग की शुरुआत होगी। 2020 पूरी दुनिया के लिए एक नया आर्थिक संकट लेकर आएगा। कोरोना की मार ने वैसे ही सभी देशों के सामने एक बड़ा आर्थिक संकट खड़ा कर दिया है।

2-ब्रिटेन की महारानी को लेकर भी Nostradamus ने सदियों पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि साल 2020 में सत्ता में मौजूद ब्रिटेन की महारानी का निधन हो जाएगा। वर्तमान में क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के हाथ में ब्रिटेन की बागडोर है और उनकी उम्र 94 साल की है। हाल ही में उनके बेटे को कोरोनावायरस भी हुआ है और उन्हें तब से क़्वारानटाइन में रखा गया है।

3- साल 2020 के लिए नास्त्रेदमस ने कहा था कि इस साल रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश की जा सकती है और अमेरिका के राष्ट्रपति को भी बड़ी समस्या हो सकती है।

4- नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में तीसरे विश्व युद्ध की आशंका भी जताई गई है।

5- नास्त्रेदमस ने 2020 को बहुत ही हिंसक साल बताया है। आप देख सकते हैं कि भारत समेत कई देशों में हिंसक प्रदर्शन जारी है।

6- नास्त्रेदमस ने एक महामारी फैलने की आशंका भी जताई थी जिसे आप कोरोनावायरस से जोड़ कर देख सकते हैं हालाकिं उन्होंने इसका नाम नहीं बताया था।

loading...

Related News