आज मुमताज का जन्मदिन है, जिसने एक समय में सभी के दिलों पर राज किया। वह आज अपना 73 वां जन्मदिन मना रही हैं। मुमताज को उनके सुंदर नैन-नक्श और प्यारी प्यारी आंखों के कारण काफी पसंद किया गया था। उसने एक दशक में लाखों दिलों पर राज किया। मुमताज का जन्म 31 जुलाई 1947 को एक मध्यमवर्गीय मुस्लिम परिवार में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत केवल 12 साल की उम्र में की थी। उन्होंने इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दीं, जो आज भी दर्शकों की पसंदीदा बनी हुई हैं। आज भी लोग मुमताज को पसंद करते हैं लेकिन अब वह पहले जैसी नहीं दिखती।

72 वर्षीय मुमताज फिलहाल रोम में हैं। वह अपनी बेटी और दामाद के साथ वहां रहती है और अभी भी बहुत फिट दिखती है। एक समय था जब राजेश खन्ना के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। मुमताज ने राजेश खन्ना के साथ कई सुपरहिट फिल्में दीं, जिन्हें देश का पहला सुपरस्टार कहा जाता था। उस समय दोनों की जोड़ी को पर्दे पर सफलता की गारंटी माना जाता था। इस जोड़ी ने 'सच्चा-लार', 'दो रास्ता', 'अपना कसम', 'अपना देश', 'दुश्मन', 'प्रेम कहानी', 'बंधन' और 'रोटी' जैसी सफल और यादगार फिल्में दी हैं। ऐसा कहा जाता है कि दोनों वास्तविक जीवन में भी एक-दूसरे के बहुत करीब थे।

कहा जाता है कि मुमताज ने साल 1974 में मयूर माधवानी से शादी की थी, जब राजेश खन्ना दिल टूट गए थे। उस समय वह मुमताज से नाराज था क्योंकि वह नहीं चाहता था कि मुमताज अब शादी करे। मुमताज ने शादी के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। वह कैंसर जैसी घातक बीमारी से लड़ चुकी है और पहले से ही बहुत कुछ बदल चुकी है। आज हम उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं।

loading...

Related News