हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। इस दिन को दोस्तों का दिन कहा जाता है। इस वर्ष मैत्री दिवस 2 अगस्त 2020 को मनाया जा रहा है। मित्र एक-दूसरे को उपहार देते हैं और आज हम आपको उसी के बारे में कुछ विचार देने जा रहे हैं। फ्रेंडशिप डे के मौके पर लोग अपने दोस्तों को कार्ड, फूल और चॉकलेट गिफ्ट करते हैं। बहुत से लोग सोच में पड़ जाते हैं कि क्या दिया जाए। यहां उन चीजों की एक सूची दी गई है जो आप अपने करीबी दोस्तों को दे सकते हैं।

हस्तनिर्मित उपहार - आप अपने मित्र को हस्तनिर्मित उपहार दे सकते हैं। इसमें खर्च कम होता है। इसमें आप कार्ड से लेकर फूल तक सब कुछ पा सकते हैं। यह विशेष होगा क्योंकि यह व्यक्ति के लिए आपकी भावनाओं और भावनाओं को प्रदर्शित करेगा।

नई-पुरानी तस्वीरें कोलाज - आप दोस्ती के दिन अपनी तस्वीरों का एक कोलाज उपहार में दे सकते हैं, जिसमें आपको और आपके दोस्त की यादें दिखाई जाती हैं।

दोस्त की पसंदीदा किताबें - अगर आपका दोस्त किताबों को पढ़ने का शौकीन है, तो आप अपने पसंदीदा लेखक की किताबें उन्हें उपहार में दे सकते हैं। फ्रेंडशिप डे पर आप उन्हें किताब गिफ्ट कर सकते हैं और उनके घर पर समय बिता सकते हैं।

loading...

Related News