भारत देश में कई मंदिर हैं और यहाँ अलग अलग धर्मों को मानने वाले लोग रहते हैं जिनको भगवान में काफी विश्वास है। मंदिरों में हर साल लाखों, करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु दान करते हैं और भारत के कुछ मंदिरों में इतना सोना और धन जमा है कि आम इंसान अगर इसको देखेगा तो उसकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी। एक सर्वे के मुताबिक भारत के ऐसे कुछ चुनिंदा मंदिर है जिनमें इतना सोना और धन रखा हुआ है कि हमारा भारत देश एक बार फिर से सोने की चिड़िया बन सकता है।


ज्वालामुखी मंदिर

ज्वालामुखी मंदिर एक चमत्कारी मंदिर है जहां पर हर समय ज्वाला जलती रहती है। इस मंदिर के अंदर बिना घी और बाती के 24 घंटे लगातार ज्वाला जलती रहती है। माना जाता है कि इस मंदिर की खोज पांडवों ने की थी। मान्यताअनुसार अग्निकुंड में आत्मदाह करने के पश्चात माता सती की जीभ यहां पर गिरी थी।

शॉकिंग थ्रोबैक: जब अपनी ही बेटी पूजा भट्ट से शादी करना चाहते थे महेश भट्ट, किया था लिपलॉक

यहाँ पर लाखों की संख्या में दान आता है। इस मंदिर का धन अगर बाहर आ जाए तो लाखों करोड़ों रुपए की समस्या का समाधान हो सकता है।

पद्मनाभास्‍वामी मंदिर
पद्मनाभास्‍वामी मंदिर अगर हम भारत के सबसे धनी मंदिरों की बात करें तो केरल का पद्मनाभास्‍वामी मंदिर का नाम जरूर आता है इस मंदिर के अंदर भगवान विष्णु जी की मूर्ति स्थापित है।

किम जोंग का आदेश, हर व्यक्ति को रोजाना करना होगा 90 किलो मल त्याग, वरना होगी सजा

साल 2011 में इस मंदिर की प्रसिद्धि विदेशों तक पहुंच गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मंदिर के सोने से भरे खजाने के तहखानों को खोलने के लिए कहा था इस चमत्कारिक मंदिर के नीचे छह तहखाने हैं जिनमें से पांच को खोला गया था और 5 दिनों के अंदर ही तकरीबन 1 लाख करोड़ का खजाना मिल गया था।

मिनाक्षी अमान मंदिर

मीनाक्षी मंदिर, एक ऐतिहासिक हिंदू मंदिर है जो भारत के मंदिर शहर मदुरई में वैगई नदी के दक्षिणी तट पर स्थित है। यह मीनाक्षी को समर्पित है, जो पार्वती का एक रूप है, और उनका संघ, सुंदरेश्वर, शिव का एक रूप है। इस मंदिर में करोड़ों का दान आता है। जिस से लाखों करोड़ों मजदूरों की जरूरते पूरी हो हो सकती है।

श्री जगन्नाथ मंदिर, पूरी

पुरी का श्री जगन्नाथ मंदिर भारत के पूर्वी तट पर ओडिशा राज्य के पुरी में, विष्णु के एक रूप जगन्नाथ को समर्पित एक महत्वपूर्ण हिंदू मंदिर है। मंदिर एक महत्वपूर्ण तीर्थ स्थान है। इस मंदिर की गिनती देश के सबसे अमीर मंदिरों में होती है।

loading...

Related News