अंबानी परिवार किसी की पहचान का मोहताज नहीं है। ये भारत का सबसे अमीर परिवार है। अंबानी परिवार के सभी लोग बेहद लग्जुरियस लाइफ जीते हैं और इनके शौक भी काफी महंगे हैं। ये परिवार 27 मंजिला इमारत एंटीलिया में रहता है जो मुम्बई में है। इस घर की गिनती दुनिया के दूसरे सबसे महंगे घर के रूप में होती है। इस घर को संभालने के लिए 600 नौकर हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यहाँ नौकरी कैसे मिलती है और इनकी सैलरी क्या होती है।

घर की केयर में पूरे 15 लाख रुपए प्रति महीने लगते है। आरपीएफ की सिक्योरिटी भी दी जाती है। अंबानी फॅमिली के पास 150 से ज्यादा कार हैं जिन्हे रखने के लिए 7 मंजिल में गेराज है। यहाँ थिएटर, स्पा, पूल, आइसक्रीम पार्लर, सैलून, आइजरूम, जिम और बहुत कुछ है। इसी घर में मंदिर, गार्डन और 2 हेल्थ सेंटर भी उपलब्ध है।

नौकरों की सिलेक्शन ?
अखबार में जो लोग इस पोस्ट के लिए रुचि रखते है उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है। इनका रिटर्न एग्जाम होता है जिसमें होटल मैनेजमेंट और सामान्य ज्ञान के सवाल पूछें जाते है। इस परीक्षा में पास होना पड़ता है। तब जाकर 'एंटीलिया' में काम करने का मौका मिलता है।

नौकरी मिलने पर सैलरी
-इस घर में काम करने वाले लोगों को अब कम से कम 2 लाख रुपए प्रति महीना सैलरी मिलती है। उन्हें सेफ्टी और हेल्थ बीमा जैसी सुविधाएं भी मिलती है। इन लोगों के किसी एक बच्चें को अमेरिका जाकर पढ़ने का मौका भी मिलता है।

अंबानी परिवार का अपने घर के नौकरों से व्यवहार ?
मुकेश अंबानी और परिवार के अन्य व्यक्ति घर के नौकरों से बहुत अच्छा व्यवहार करते हैं पर उन्हें बेहद सपोर्ट करते हैं।

loading...

Related News