पिछले कुछ सालों में फेस स्कल्प्टिंग ने काफी लोकप्रियता हासिल की है। लेकिन ज्यादातर लोग अभी भी नहीं जानते हैं। चेहरे को तराशना एक प्राकृतिक उपचार है। जो आपके चेहरे को प्राकृतिक रूप से खूबसूरत बनाता है। फेस स्कल्प्टिंग वास्तव में क्या है और इसका उपयोग कैसे किया जाता है?

यह हम आज देखेंगे। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कई लोग फेस स्कल्प्टिंग का भी इस्तेमाल करते हैं। इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और चेहरे की चर्बी कम करने में मदद मिलती है। जिससे आपके चेहरे पर निखार आता है।

फेस रोलर्स

फेस रोलर्स बहुत लोकप्रिय हैं। लगभग सभी के पास फेस रोलर्स होते हैं। वे रक्त परिसंचरण को बढ़ाने, सूजन को कम करने और आपकी त्वचा को कसने में मदद करते हैं। रोज रात को सोने से कुछ समय पहले फेस रोलर्स करने से भी आपकी त्वचा में निखार आता है।

आइस ग्लोब्स

बर्फ के गोले हमेशा चेहरे पर होने चाहिए। यह मांसपेशियों, लालिमा और फुंसियों को कम करने में मदद करता है। यह त्वचा को कसता है और बड़े खुले छिद्रों को कम करता है। स्किन टाइट करने से झुर्रियां और फाइन लाइन्स की समस्या दूर होती है। यह आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है।

गुआ शाओ

यह एक स्किनकेयर टूल है। यह आपकी त्वचा को पीछे धकेलने और त्वचा को कसने का काम करता है। गुआ शा रक्त परिसंचरण में सुधार करने में भी मदद करता है। नियमित मालिश करने से महीन रेखाएं और झुर्रियां दूर होती हैं। यह गुआ शा को आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद बनाता है।

चेहरे की मालिश

मसाज चेहरे के लिए फायदेमंद होती है। चेहरे की मांसपेशियों को आराम देने और रक्त प्रवाह में सुधार के लिए मालिश फायदेमंद है। मसाज से आपकी त्वचा में चमक आती है और महीन रेखाएं और झुर्रियां कम होती हैं। खासतौर पर मसाज से चेहरे पर मुंहासों से छुटकारा पाने में मदद मिलती है।

Related News